आज रूस के दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ईईएफ व द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग
आज रूस के दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ईईएफ व द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी का रूस का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है. पीएम मोदी आज यानि मंगलवार शाम को रूस के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी यहां ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) व दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने सोमवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.

पीएम मोदी के आगामी दौरे की जानकारी देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया है कि यह 36 घंटों की छोटी यात्रा होगी. विदेश सचिव गोखले ने कहा कि पीएम मोदी रूस के एक प्रमुख पोर्ट शहर व्लादिवोस्तोक में चार सितंबर को सुबह पहुंचेंगे और पांच सितंबर की शाम को वहां से वापस स्वदेश के लिए रवाना होंगे.  विदेश सचिव गोखले ने कहा कि, "इस यात्रा के दो मुख्य उद्देश्य हैं. पीएम मोदी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मुख्य अतिथि के रूप में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. दूसरा वे भारत और रूस के बीच 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन बैठक में शामिल होंगे."

विदेश सचिव गोखले ने कहा है कि ईईएफ को रूस ने 2015 में शुरू किया और इसमें पूर्व वाणिज्य व उद्योग मंत्री ने 2018 में हिस्सा लिया था और पूर्व विदेश मंत्री ने 2017 में हिस्सा लिया.

अमित शाह ने की मुंबई में भाजपा नेताओं के साथ बैठक, शिवसेना ने बनाई दूरी

NRC की तनातनी के बीच असम जाएंगे अमित शाह, NEC की बैठक में होंगे शामिल

NRC के खिलाफ ममता का बड़ा ऐलान, 12 सितम्बर को कोलकाता में निकलेंगी मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -