6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर बोले PM- 'तीसरी लहर से लड़ने के लिये टीकाकरण बढ़ाने की जरूरत'
6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर बोले PM- 'तीसरी लहर से लड़ने के लिये टीकाकरण बढ़ाने की जरूरत'
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। मिली आधिकारिक जानकारी के तहत इस बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हैं। जी दरअसल इन राज्यों के कई जिलों में या तो कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है या अन्य कई राज्यों में जिस तरह मामलों में गिरावट दर्ज की गई है वैसी नहीं देखी गई।

बताया जा रहा है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया भी इस बैठक में उपस्थित रहे। जैसे ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद का सिलसिला आरंभ किया है वैसे ही उन्होंने कहा कि, 'महामारी की तीसरी लहर से लड़ने के लिये टीकाकरण अभियान को लगातार बढ़ाते रहने की जरूरत है।' इसी के साथ PM मोदी ने यह भी कहा कि पर्वतीय पर्यटन स्थलों और बाजारों में बड़ी संख्या में बिना मास्क लगाए और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हुए भीड़ का उमड़ना चिंता का विषय है।

इसके अलावा उन्होंने कहा- 'कौन सा तरीका आपके राज्य में, शहर में बेहतर काम कर सकता है, इस पर ध्यान देने और अपनाने की जरूरत है। हर जगह के हालात और जरूरतें अलग-अलग हैं।' इसी के साथ उन्होंने उत्तर-पूर्व के राज्यों में कोरोना की वजह से टूरिज्म इंडस्ट्री समेत कई तरह के बिजनेस को हुए घाटे के बारे में भी चिंता जताई।

WHO ने दी चेतावनी, कहा- "डेल्टा 100 देशों में फैलता...."

हाईकोर्ट ने की नीतीश सरकार पर टिप्पणी, कहा- 'बिना दिमाग के काम करती है सरकारी संस्थाएं?'

देश का पहला 5 स्टार होटल वाला रेलवे स्टेशन हुआ तैयार, जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -