आज बिहार को फिर करोड़ों की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
आज बिहार को फिर करोड़ों की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इसी कड़ी में पीएम मोदी आज बिहार की 7 अहम परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी इन योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. चार में तीन परियोजनाएं जल आपूर्ति से, दो परियोजनाएं सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए और एक परियोजना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित है. 

इन सभी प्रोजेक्ट्स की लागत 541 करोड़ रुपये है. इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार भी उपस्थित रहेंगे. इस दौरान पीएम, पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बेऊर में नमामि गंगे योजना अंतर्गत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का शुभारंभ करेंगे. पटना नगर निगम क्षेत्र में ही करमलीचक में नमामि गंगे योजना के तहत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का शुभारंभ किया जाएगा. इसके साथ ही सिवान नगर परिषद और छपरा नगर निगम के क्षेत्र में AMRUT योजना के तहत जलापूर्ति योजनाओं का भी लोकार्पण किया जाएगा. 

इन दोनों योजनाओं के तहत स्थानीय नागरिकों को स्वव्छ पेयजल मिल सकेगा. वहीं मुंगेर नगर निगम में AMRUT योजना के तहत ‘मुंगेर जलापूर्ति योजना’ की भी आधारशीला रखी जाएगी. योजना के पूर्ण होने से नगर निगम क्षेत्र के निवासियों को पाइपलाइन के जरिए शुद्ध जल मुहैया होगा. साथ ही नगर परिषद जमालपुर में भी AMRUT योजना के तहत जमालपुर जलापूर्ति योजना की आधारशीला रखी जाएगी.

कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन, मार्ग हुआ अवरुद्ध

अर्शी खान नहीं जानती POK का मतलब, संबित पात्रा ने कही यह बात

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, जानिए क्या हैं ताजा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -