आज पीएम मोदी को मिलेगा UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, क्राउन प्रिंस के साथ होगी बैठक
आज पीएम मोदी को मिलेगा UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, क्राउन प्रिंस के साथ होगी बैठक
Share:

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात को फ्रांस से अबूधाबी पहुंचे. हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान आज शनिवार को पीएम मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ पारस्परिक हितों के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर वार्ता करेंगे.

वह विदेशों में कैशलेस ट्रांसक्शन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रूपे कार्ड भी लांच करेंगे. इस दौरे के दौरान वह यूएई सरकार द्वारा दिए जाने वाला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ भी ग्रहण करेंगे. भारतीय समयानुसार शनिवार दिन में 2 बजे उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा. यूएई के बाद वह जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए फिर से फ्रांस लौटने से पहले बहरीन का भी दौरा करेंगे. 

यूएई में पीएम मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय संबंधों के साथ ही आपसी हितों के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे. पीएम मोदी क्राउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट जारी करेंगे. आपको बता दें कि यूएई भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है और देश में कच्चे तेल का चौथा सबसे बड़ा निर्यातक है.

फ्रांस में बोले पीएम मोदी, कहा- राम के रंग में रंग गया पेरिस

लंदन में लात-घूसों से पिटे पाकिस्तान के रेल मंत्री, भारत को दी थी परमाणु की धमकी

कर्ज के लिए दर-दर भटक रहे पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका, FATF ने 'ब्लैक लिस्ट' में डाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -