पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, दिल्ली हिंसा पर चर्चा संभव

By Bhavesh Bakshi
Jan 27 2021 10:13 AM
पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, दिल्ली हिंसा पर चर्चा संभव

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद आज पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. सुबह 10.30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी. सबसे अहम बात ये है कि आज की बैठक में दिल्ली के लॉ एंड ऑर्डर पर चर्चा हो सकती है. इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. उसके बाद दिल्ली को अर्द्धसैनिक बलों के हवाले कर दिया गया.

उल्लेखनीय है कि संसद का सत्र 29 जनवरी से शुरू हो रहा है किसानों ने संसद के घेराव करने का भी ऐलान किया है, इसलिए अब उन मार्गों को ब्लॉक कर दिया गया, जो इंडिया गेट संसद भवन को जोड़ते हैं. कल हिंसा की इस वारदात के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर आपात बैठक बुलाकर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के निर्देश दिए.

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन आज 63वें दिन में प्रवेश कर चुका है. किसान दिल्ली की सरहदों पर डटे हुए हैं, लेकिन उनका अब कोई नेतृत्व नहीं है. नेतृत्वविहान रही ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों ने मंगलवार को दिल्ली में जमकर हंगामा किया. सबसे शर्मनाक बात ये थी कि दंगाई किसानों ने लाल किले पर चढ़कर एक विशेष संगठन का ध्वज लगा दिया. इसके अलावा आईटीओ, मुकरबा चौक, नांगलोई सहित कई इलाकों में किसानों और पुलिस के बीच हिंसा भी हुईं.

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल