आज विद्यार्थियों से 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, देंगे तनाव मुक्त रहने की टिप्स
आज विद्यार्थियों से 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, देंगे तनाव मुक्त रहने की टिप्स
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करने जा रहे हैं. इसमें छात्र, शिक्षक, अभिभावक शामिल होंगे. परीक्षा पे चर्चा सुबह 11 बजे दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में होगी. इस कार्यक्रम में इस बार विशेष तौर पर दिव्यांग छात्रों को पीएम से अपने मन की बात कहने व सवाल करने का अवसर मिलेगा. परीक्षा पे चर्चा का यह तीसरा संस्करण है. इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स के पास यह सुविधा होती है कि वे सीधे प्रधानमंत्री को अपने प्रश्न भेज सकते हैं. यह कार्यक्रम इस उद्देश्य से आरंभ किया गया है कि छात्र तनावमुक्त होकर परीक्षा दे सकें.

इस बार पीएम यहां दिव्यांग छात्रों से ख़ास तौर पर चर्चा करेंगे. उन्हें यहां लाने और उनके बैठने का विशेष बंदोबस्त किया गया है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के मुताबिक, दिव्यांग छात्रों ने इस कार्यक्रम में विशेष रूप से अधिक रुचि ली है. निशंक ने बताया है कि दिव्यांग छात्र सीधे पीएम के कार्यक्रम से जुड़ रहे हैं और ये स्टूडेंट्स पीएम के साथ सीधा संवाद करेंगे. निशंक ने कहा कि पीएम मोदी चाहते हैं कि स्टूडेंट्स की परीक्षाएं तनावमुक्त हों, ताकि सभी स्टूडेंट्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

अपने वीडियो संदेश में निशंक ने कहा कि, "मैं देशभर के सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों से 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान करता हूं." मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम को देखते हुए ओडिशा, असम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल जाकर स्टूडेंट्स के साथ विशेष मुलाकात की है. उन्होंने स्कूल में छात्रों के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर छात्रों और शिक्षकों के साथ चर्चा की.

Bank Strike from 31 Jan: तीन दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, सैलरी मिलने में हो सकती है देरी

मुस्लिम महिलाओं ने उठाया CAA और NRC को समझाने का बीड़ा, लोगों को करेंगी जागरूक

स्वराज कौशल का बड़ा बयान, कहा- 'सरकार ने सुनी ब्रू जनजातियों की समस्या और'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -