चुनाव और आचार संहिता ख़त्म, तो क्या इस रविवार फिर मन की बात करेंगे पीएम मोदी ?
चुनाव और आचार संहिता ख़त्म, तो क्या इस रविवार फिर मन की बात करेंगे पीएम मोदी ?
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव समाप्त हो गया है. आचार संहिता भी हट गई है. यानी अब देश एक बार उसी हालत में पहुंच जाएगा, जहां दो महीने पहले था. सरकार भी नहीं बदली और पीएम भी नरेंद्र मोदी हैं. आज शुक्रवार है और दो दिन बाद मई माह का अंतिम रविवार भी है. लेकिन एक सवाल है.. क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रविवार को देश की आवाम से अपने ‘मन की बात’ करेंगे?

ये प्रश्न इसलिए है क्योंकि मार्च, अप्रैल और अब मई तक देश में आचार संहिता थी ऐसे में पीएम मोदी मन की बात नहीं कर रहे थे. अपनी आखिरी मन की बात यानी 24 फरवरी को उन्होंने घोषणा की थी कि अब मई के अंतिम रविवार को ही मन की बात करेंगे. तब राजनीतिक विश्लेषकों ने उन से सवाल किया था कि क्या नरेंद्र मोदी को इतना भरोसा है कि वह दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे.

24 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने जो मन की बात की थी, उसमें उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. इस मन की बात के दो दिन बाद ही इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी. इसी मन की बात में उन्होंने कहा था कि, ‘...मार्च महीने में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी, वह भी इस बार बतौर उम्मीदवार चुनाव में जा रहे हैं. ऐसे में जब आचार संहिता लागू रहेगी तो वह मन की बात नहीं कर सकेंगे. लोकतंत्र का सम्मान करते हुए अगली मन की बात मई महीने के अंतिम रविवार को करेंगे.’

रेप के आरोप के कारण फरार था बसपा का ये उम्मीदवार, नहीं किया प्रचार, फिर भी जीता

रामचंद्र गुहा ने माँगा राहुल गाँधी का इस्तीफा, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष ने गंवाया आत्मसम्मान

सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना, कहा- सब मिले हुए हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -