पीएम मोदी आज करेंगे केंद्रीय मंत्रिमंडल की अध्यक्षता
पीएम मोदी आज करेंगे केंद्रीय मंत्रिमंडल की अध्यक्षता
Share:

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को होनी है. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी. प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की। केंद्रीय वाणिज्य, उपभोक्ता और खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की और उनके कार्यान्वयन के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी। इन परियोजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री ने कई निर्देश भी दिए।

बैठक के अंतिम दौर में एक ओपन हाउस सत्र आयोजित किया गया जिसमें कई मंत्रियों ने सरकार के कामकाज में सुधार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को अपने सुझाव भी प्रस्तुत किए। सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री मंत्रिमंडल की बैठकों के अलावा नियमित अंतराल पर इस तरह से मंत्रिपरिषद की बैठकें करते रहते हैं। कैबिनेट की बैठकों में केवल कैबिनेट मंत्री शामिल होते हैं और उन्हें तभी बुलाया जाता है जब किसी मंत्री के मंत्रालय से संबंधित कोई भी मामला बैठक के एजेंडे में शामिल हो। लेकिन मंत्रिपरिषद की बैठक में तीनों स्तरों के मंत्री (कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री - स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री) होते हैं।

बैठक को 'चिंतन शिविर' कहा जाता है जिसमें कनिष्ठ और नए मंत्री वरिष्ठ और अनुभवी मंत्रियों से कार्यशैली सीखते हैं और उन्हें प्रधान मंत्री का मार्गदर्शन भी मिलता है। 7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद से यह चौथी बार है जब प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई थी। पिछली बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेजेंटेशन दिया।

बिहार पंचायत चुनाव: 34 जिलों के 48 प्रखंडों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी

कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान, सिद्धू के बाद इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -