स्कूलों में कैसे लागू होगी नई शिक्षा नीति ? पीएम मोदी का अहम सम्बोधन आज
स्कूलों में कैसे लागू होगी नई शिक्षा नीति ? पीएम मोदी का अहम सम्बोधन आज
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय शिक्षा नीति जारी होने के बाद अब पूरा जोर इसके अमल पर है। इसके तहत पीएम मोदी आज पूरे देश के शिक्षकों को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से स्कूलों कि शिक्षा व्यवस्था में होने वाले बदलावों को लेकर पीएम मोदी चर्चा करेंगे। शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों तक शिक्षा नीति को पहुंचाने के लिए दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया है। 

यह सम्मेलन गुरूवार से आरंभ हो चुका है। जिसमे पूरे देश के शिक्षक और प्राधानाचार्य वर्चुअल तरीके से जुड़कर अपनी बात रख रहे हैं। शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल और तमाम जिम्मेदार लोगों तक इसे पहुंचाने के लिए 'शिक्षा पर्व' का आयोजन किया जा रहा है। यह पर्व आठ से 25 सितंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान नीति को लेकर अधिक से अधिक वर्चुअल सम्मेलन और वेबिनार आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए तमाम शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

पीएम मोदी इससे पहले सात सितंबर को भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर गवर्नर्स और राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं। इसमें उन्होंने शिक्षा नीति के अमल का पूरा खाका पेश किया था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि इसे लागू करने को लेकर अधिक लचीला रुख अपनाया जाए। बता दें कि मोदी इससे पहले भी कई अवसरों पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल को लेकर अपनी बात रख चुके हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या हैं दाम

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, रिलायंस रहा टॉप गेनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -