आज शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, बढ़ाएंगे बच्चों का हौसला

Apr 07 2021 03:25 PM
आज शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, बढ़ाएंगे बच्चों का हौसला

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज शाम सात बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ वार्ता करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “एक नया प्रारूप, विषयों की एक श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा. सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए ‘परीक्षा पे चर्चा’.”

पीएम मोदी ने इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह कह रहे हैं, ‘हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा. मैं नए प्रारूप में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पहले डिजिटल एडिशन में आपके साथ रहूंगा’. उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के रूप में देखें न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर’.

वीडियो में यह भी बताया गया है कि पीएम मोदी, बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर वार्ता करेंगे और इसके साथ ही डिजिटल कार्यक्रम में शिक्षकों और अभिभावकों से भी चर्चा करेंगे. वीडियो में पीएम मोदी यह कहते हुए दिख रहे हैं कि यह परीक्षा पे चर्चा है, मगर यहां चर्चा सिर्फ ‘परीक्षा’ तक सीमित नहीं होगी. इस कार्यक्रम को अपने दिल के बेहद नजदीक बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसके जरिए वह यह जान पाते हैं कि युवाओं के दिमाग में क्‍या चल रहा है.

 

140 एकड़ में बनेगा 'Flipkart' का वेयरहाउस, इस राज्य की सरकार ने दी जमीन

वित्त वर्ष 2021-22 की पहले छमाही में 5.2 प्रतिशत तक रह सकती है खुदरा मु्द्रास्फीति: RBI

RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया परिवर्तन, 4 प्रतिशत पर बरकरार रहा रेपो दर