US-इंडिया बिजनेस काउंसिल में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, इस अहम विषय पर देंगे संबोधन
US-इंडिया बिजनेस काउंसिल में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, इस अहम विषय पर देंगे संबोधन
Share:

नई दिल्ली: 22 जुलाई को पीएम मोदी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और भारत के लाखों लोगों को संबोधित करने वाले हैं. दरअसल सुप्रीम कोर्ट समूह US-इंडिया बिजनेस काउंसिल (USIBC) द्वारा आयोजित दो दिवसीय आभासी शिखर सम्मेलन 21-22 जुलाई को होने वाला है.  इस दौरान पीएम मोदी विश्व में प्रमुख भागीदार और नेता के रूप में अमेरिका और भारत के अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को संबोधित करेंगे.

दरअसल इस US-इंडिया बिजनेस काउंसिल सम्मेलन में भारत सरकार और अमेरिकी प्रशासन के उच्च अधिकारी एक साथ होंगे और कोरोना वायरस से जंग को लेकर आगे की रणनीति निर्धारित करेंगे. इस संदर्भ में USIBC ने कहा है कि, ''USIBC अमेरिका-भारत की साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए 45 सालों के काम का जश्न मना रहा है. भारत के पीएम श्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और भारत पर वैश्विक दर्शकों को कोरोना महामारी के मसले पर विश्व के प्रमुख सहयोगियों और नेताओं के तौर पर संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन 22 जुलाई को 11:00 AM, भारतीय समय के मुताबिक 8:30 बजे रात्रि में होगा.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में भारत और अमेरिका का नाम शामिल है. भारत में कोरोना के मामलों की बात करें तो कोरोना के भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 9 लाख 68 हजार 876 कोरोना केस हैं. इनमें से 24,915 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 6 लाख 12 हजार लोग रिकवर भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 32 हजार 695 नए केस  दर्ज किए गए हैं और 606 मौतें हुईं हैं.  

सोने से चमकदार हुई चांदी, जानिए क्या हैं आज इन दोनों धातुओं के भाव

सैनिटाइजर पर जीएसटी घटाने की मांग, वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -