आज 69वीं बार 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा
आज 69वीं बार 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम का यह 69वां संस्करण होगी. इससे पहले पीएम मोदी ने 30 अगस्त को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों के साथ संवाद किया था. इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी, दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क और नरेंद्र मोदी ऐप पर किया जाएगा. 

पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम के दौरान ‘वोकल फॉर लोकल’ के साथ ही कोरोना से लड़ाई लड़ने की सीख दी थी. पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना तभी हारेगा जब आप सुरक्षित रहेंगे, ‘दो गज की दूरी मास्क जरूरी’ के नियम का पूरा पालन करना है. इसके अलावा पीएम मोदी ने लोकल खिलौने की भी बात की थी. उन्होंने कहा था कि अब सभी के लिये Local खिलौनों के लिए Vocal होने का समय है. आइए, हम अपने युवाओं के लिये कुछ नए किस्म के, अच्छी गुणवत्ता वाले, खिलौने बनाते हैं. खिलौना वो हो जिसकी मौजूदगी में बचपन खिले भी, खिलखिलाए भी. हम ऐसे खिलौने बनाएं, जो पर्यावरण के भी अनुरूप हों.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने किसानों की भी बात की थी. उन्होंने कहा था कि, ‘हमारे किसानों ने कोरोना की इन मुश्किल परिस्थितियों में भी अपनी ताकत को साबित किया है. हमारे देश में इस बार खरीफ की फसल की बुआई गत वर्ष के मुकाबले 7 प्रतिशत ज्यादा हुई है.’

1 अक्टूबर से हर मिठाई की दूकान पर लागू होगा ये नियम, ग्राहकों को मिलेगा लाभ

अब जरुरी होगा बिजली का स्मार्ट मीटर लगवाना, लागु होंगे नए नियम

सोने चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्यों आई इतनी बड़ी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -