भारत-अमेरिकी संबंधों पर पीएम मोदी का भाषण कल, अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को करेंगे सम्बोधित
भारत-अमेरिकी संबंधों पर पीएम मोदी का भाषण कल, अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को करेंगे सम्बोधित
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी एक दफा फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को संबोधित करने जा रहे हैं. US-इंडिया बिजनेस काउंसिल के 45 वर्ष संपन्न होने के मौके पर पीएम मोदी का यह खास संबोधन कल बुधवार रात को होगा. पीएम मोदी का यह ख़ास भाषण इंडिया आइडिया समिट के तहत अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के लिए बुधवार रात 9 बजे होगा.

भारत सहित पूरी दुनिया इस वक़्त कोरोना जैसी महामारी से बुरी तरह जूझ रही है, ऐसे में जब सब मौजूदा चुनौतियों से परे 'बेहतर भविष्य का निर्माण' करने के अवसर की तरफ देख रहे हैं।  ऐसे में पीएम मोदी इस बेहद खास मौके पर महत्वपूर्ण दृष्टिकोण प्रदान करेंगे कि कैसे भारत और अमेरिका की साझेदारी कोरोना महामारी के बाद की विश्व को एक नए आकार देने में परिवर्तनकारी भूमिका निभा सकती है. पीएम मोदी के अलावा अमेरिका और भारत के वक्ताओं के रूप में उद्योग, समाज और मीडिया से संबंधित कई विचारक भी शामिल होंगे. 

पीएम मोदी के अतिरिक्त अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, राजदूत निक्की हेली, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य, उद्योग और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल इस समारोह में हिस्सा लेंगे और अपनी बात रखेंगे.  इनके अतिरिक्त अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के उप सचिव एरिक हैगन, वर्जीनिया के अमेरिकी सीनेटर मार्क वार्नर, अमेरिका चैंबर ऑफ कॉमर्स के सीईओ थॉमस जे. डोनोह्यू और कई अन्य दिग्गज भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

दुखद संदेश: दुनिया को अलविदा कह गए लखनऊ के पूर्व सांसद लालजी टंडन

मध्य प्रदेश में कब होंगे उपचुनाव ? मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दी जानकारी

संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- शिवसेना ने साफ़ किया राम मंदिर निर्माण का रास्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -