पीएम मोदी बोले- जब जिले कोरोना को मात देंगे, तभी देश महामारी से जीतेगा
पीएम मोदी बोले- जब जिले कोरोना को मात देंगे, तभी देश महामारी से जीतेगा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टीकाकरण को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक सशक्त हथियार बताते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर इसकी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रयास लगातार जारी हैं. राज्यों और जिलों के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संवाद करने के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों पर काफी ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा कि जब जिला कोरोना को मात देगा तभी देश कोरोना महामारी से जंग जीतेगा.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘टीकाकरण कोविड से जंग का एक सशक्त माध्यम है, इसलिए इससे संबंधित हर भ्रम को हमें मिलकर दूर करना है. कोरोना की वैक्सीन की आपूर्ति को बहुत बड़े पैमाने पर बढ़ाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं’. पीएम मोदी ने कहा कि पीएम केयर्स के जरिए देश के प्रत्येक जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने पर तेजी से कार्य जारी है और कई अस्पतालों में इन संयंत्रों ने काम आरंभ कर दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि देश में इस वक़्त कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस कम हो रहे हैं तो कुछ राज्यों में बढ़ भी रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि, ‘कम होते आंकड़ों के बीच हमें ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की है’.

देशव्यापी हिंसा को रोकने में नाकाम रही इमरान सरकार, कट्टरपंथियों के आगे टेके घुटने

पूर्व पीएम देवेगौड़ा का जन्मदिन आज, PM मोदी सहित कई दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

पिनाराई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर केरल HC में दायर हुई याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -