राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं के साथ पीएम मोदी ने किया संवाद, कही ये बात
राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं के साथ पीएम मोदी ने किया संवाद, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं के साथ संवाद किया। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माधयम से संचालित किया गया । हालांकि 63 वर्षों में पहली दफा बहादुर बच्चे गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे। 1957 से यह सिलसिला लगातार चल रहा था, किन्तु कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चे राजपथ पर नहीं दिखेंगे।

पीएम मोदी से बात करने वाले बच्चों में अलीगढ़ के 11वीं के छात्र शादाब भी शामिल है। बता दें कि सरकार असाधारण योग्यता और उत्कृष्ट उपलब्धियों वाले बच्चों को यह पुरस्कार दे रही है। बाल शक्ति पुरस्कार' की विभिन्न श्रेणियों के तहत पूरे देश के 32 आवेदकों को पीएमआरबीपी -2021 के लिए चयनित किया गया है। इसमें कला और संस्कृति के क्षेत्र में 7 पुरस्कार दिए गए हैं, नौ अवार्ड इनोवेशन के लिए दिए गए हैं और पांच शैक्षिक उपलब्धियों के लिए, सात बच्चों को खेल श्रेणी, तीन बच्चों को बहादुरी के लिए और एक बच्चे को समाज सेवा के क्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया है। 

इससे पहले पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के समारोह में शामिल होनेवाले NCC कैडिटों, NSS कार्यकर्ताओं और कलाकारों को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि हमें देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने का मौका नहीं मिला। किन्तु निश्चित रूप से हमारे पास देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का मौका है। हम अपने देश के लिए जो कुछ भी अच्छा कर सकते हैं, हमें करना चाहिए ताकि भारत और मजबूत हो।

Q3 परिणामों के बाद रिलायंस के शेयर में आई 4 प्रतिशत की गिरावट

जल्द ही नए वर्जन के साथ लॉन्च होगा VOTER-ID कार्ड, वोट डालना होगा अब और भी आसान

सरकार बजट 2021 में इस क्षेत्र के लिए कर सकती है घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -