कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने जापान-नेपाल के PM से की बात, दिया मदद का भरोसा

Apr 10 2020 04:31 PM
कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने जापान-नेपाल के PM से की बात, दिया मदद का भरोसा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संकट इस समय दुनिया भर पर छाया हुआ है. इस महासंकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी एक वैश्विक नेता की तरह भूमिका निभा रहे हैं और लगातार कई राष्ट्रों के प्रमुख से बात कर रहे हैं. शुक्रवार को भी इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल और जापान के प्रधानमंत्रियों से बात की.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि आज उन्होंने नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली से वार्ता की, इस दौरान कोरोना वायरस को लेकर बातचीत हुई. नेपाल के द्वारा इस संकट के समय जो हिम्मत दिखाई जा रही है, वह इसकी प्रशंसा करते हैं. और भारत इस मुश्किल समय में नेपाल के साथ खड़ा है. इसके अलावा जापान के पीएम शिंजो आबे से बात करने के बारे में भी पीएम मोदी ने ट्वीट किया. पीएम ंदोई ने लिखा कि कोरोना वायरस को लेकर जापान के पीएम और मेरे दोस्त शिंजो आबे से बात हुई. भारत-जापान मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तकनीक तैयार करने पर काम कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी कई राष्ट्रों के प्रमुख से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में बात कर चुके हैं. फिर चाहे वो अमेरिका हो, ब्राजील या फिर इजरायल और तक़रीबन हर देश को भारत की ओर से अब दवाईयों की सहायता दी जा रही है.

अप्रैल में 66 फीसद घटी पेट्रोल-डीजल की खपत, कीमतों पर पड़ेगा बड़ा असर

घर के बाहर ही करवा पाएंगे कोरोना टेस्ट, अगर इस मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

क्या 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी ट्रेनें ? अब रेलवे ने दिया जवाब