चुनाव नतीजों के बाद बंगाल में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, गवर्नर धनखड़ से की बात

May 04 2021 02:52 PM
चुनाव नतीजों के बाद बंगाल में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, गवर्नर धनखड़ से की बात

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से ही हिंसा का दौर जारी है, अलग-अलग इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ से बात की है और हालात पर चिंता जताई है. पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में दो मई यानी रविवार को चुनाव के परिणाम घोषित किए गए हैं, जिसके बाद से ही राज्य में हिंसा का सिलसिला जारी है. बंगाल के कई जिलों में तोड़फोड़, आगजनी, लूटपाट, दुष्कर्म और हत्या होने की शिकायत सामने आई है. भाजपा ने भी आरोप लगाया है कि नंदीग्राम, कोलकाता, आसनसोल सहित कई क्षेत्रों में उनके समर्थकों, कार्यकर्ताओं की दुकानें लूट ली गई हैं, घरों में आग लगा दी गई है. इतना ही नहीं महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया है, जबकि कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है. 

बता दें कि बंगाल में चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में अब तक लगभग पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि भाजपा का कहना है कि उनके 9 कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस (TMC) का आरोप है कि कई इलाकों में उनके कार्यकर्ताओं को भी निशाना बनाया गया है और उनके कार्यालयों में तोड़फोड़, आगजनी की गई है. 

अमेरिका ने भारतीयों की एंट्री पर लगाया बैन, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

भारत के लिए कोविड चिकित्सा आपूर्ति के साथ पहुंचने वाली अमेरिकी उड़ानों में होगी देरी

सिद्दीपेट नगर पालिका चुनाव: टीआरएस ने 43 में से 36 वार्डों में दर्ज की जीत