पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए PM ऋषि सुनक को लगाया फोन, जानिए दोनों में क्या बात हुई ?
पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए PM ऋषि सुनक को लगाया फोन, जानिए दोनों में क्या बात हुई ?
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ फोन पर बात की। पीएम मोदी ने सुनक को पीएम बनने की बधाई देते हुए भारत-ब्रिटेन के रिश्तों पर विस्तार से चर्चा की। इस बातचीत के दौरान दोनों राष्ट्रों के बीच होने वाले फ्री ट्रेड एग्रीमेंट को लेकर भी चर्चा की गई है।

पीएम मोदी ने सुनक से बात करते हुए उन्हें कार्यभार संभालने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज ऋषि सुनक से बात करके प्रसन्नता हुई। ब्रिटेन PM के रूप में कार्यभार संभालने पर उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और सशक्त करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हमने एक व्यापक और संतुलित FTA के महत्व पर भी सहमति प्रकट की है।' पीएम मोदी के इस ट्वीट पर ऋषि सुनक की ओर से भी प्रतिक्रिया आई। 

उन्होंने पीएम मोदी की बधाई के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि दोनों देश साथ मिलकर कार्य करने वाले हैं। सुनक ने कहा कि पीएम मोदी की शुभकामना के लिए धन्यवाद। ब्रिटेन और भारत कितनी बातें एक दूसरे के साथ साझा करते हैं। मैं ये सोचकर काफी उत्साहित हूं कि आने वाले वक़्त में हम दो महान लोकतांत्रिक देश रक्षा, आर्थिक क्षेत्र में कितना कुछ कर सकते हैं।

जब गांधी जी के बेटे मणिलाल को मुस्लिम लड़की से हो गया था प्यार, बापू ने दिया था ऐसा जवाब

यूपी: भाईदूज पर चाय पीते ही 2 गए भाइयों समेत 4 की मौत

भड़काऊ भाषण: सपा नेता आज़म खान को 3 साल की सजा, विधायकी पर लटकी तलवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -