लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी का व्यापारियों से वादा, सरकार बनी तो 50 लाख तक बिना गारंटी लोन

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी का व्यापारियों से वादा, सरकार बनी तो 50 लाख तक बिना गारंटी लोन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार को पीएम मोदी व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करने गए थे. ट्रेडर्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि, देश को सोने की चिड़िया कारोबारियों ने ही बनाया था. देश के व्यापारी मौसम वैज्ञानिक होते हैं. मैं उनकी शक्ति को सलाम करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि, 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले मैंने कहा था कि मैं आऊंगा तो प्रति दिन एक कानून समाप्त करूंगा और आपको खुशी होगी कि गत पांच वर्षों में 1,500 कानून को ख़त्म किया गया है. मेरा उद्देश्य ईज ऑफ लिविंग का है.

पीएम मोदी ने व्यापारी वर्ग को लुभाते हुये शुक्रवार को कहा कि अगर फिर से उनकी सरकार बनती है तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का लोन बिना गारंटी के मुहैया कराया जायेगा. जीएसटी पंजीकृत व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिए क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिये पेंशन योजना लागू की जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि, कारोबारी समुदाय सच्चा मौसम विज्ञानी होता है. क्योंकि उन्हें सभी चीजें पहले से पता होती हैं. वे कई चीजों का बहुत पहले ही अनुमान लगा लेते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, व्यापारियों को कानून के जंगल से गुजरना पड़ता है. महंगाई की मार भी उनके माथे पर मढ़ दी जाती है. ट्रेडर्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस के जमाखोरों ने व्यापारियों का लाभ उठाया और महंगाई की तोहमत व्यापारियों के माथे मढ़ दी. हमने पांच वर्षों ल में व्यापार में कई नियमों में रियायत दी है. पीएम मोदी ने जीएसटी पर कहा, GST से व्यापार करना सरल हुआ है. इससे प्रदेशों का मुनाफा भी डेढ़ गुना तक बढ़ा है.

खबरें और भी:-

प्रकाश जावड़ेकर का दावा, कहा- 2014 से भी अधिक सीटें जीतेगी भाजपा, एनडीए को मिलेगा प्रचंड बहुमत

लोकसभा चुनाव: अब चिट्ठी के जरिए लोगों से वोट मांगेगी कांग्रेस, ये है पूरा प्लान

थाने में की थी युवक की पिटाई, त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुआ मामला