बंगाल में चक्रवात 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पीएम मोदी ने CM ममता से की चर्चा
बंगाल में चक्रवात 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पीएम मोदी ने CM ममता से की चर्चा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से हुए नुकसान की जानकारी लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) राज्य की CM ममता बनर्जी से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी से बुलबुल चक्रवाती तूफान के सिलसिले में वार्ता हुई है. मैं सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने चक्रवाती तूफान की वजह से भारी बारिश और उससे फसल तथा संपत्ति को हुए भारी नुकसान का सामना कर रहे पूर्वी भारत की स्थिति की भी समीक्षा की. पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने बताया है कि तटीय क्षेत्र में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. हालाँकि, फिलहाल  बताया जा रहा है कि चक्रवात का प्रमुख हिस्सा बंगाल से पार हो चुका है.

हालांकि ममता बनर्जी ने हालात के सामान्य होने तक लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान बुलबुल बांग्लादेश में प्रवेश करने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है. हालांकि उत्तरी खाड़ी में मछली पकड़ने वाली सभी नौकाओं और जहाजों को अभी सावधान रहने और समुद्र किनारे ना जाने की हिदायत दी गई है.

दिल्ली में फिर 73 रुपए लीटर से ऊपर पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर

चाइनीज बैंक ने अनिल अम्बानी पर किया केस, नहीं चुकाया है 47 हजार करोड़ का कर्ज

जल्द आएगा प्याज की कीमत में बदलाव, भारत ने विदेश से बुलवाया 200 टन प्याज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -