अटल टनल: पीएम मोदी बोले- यदि UPA सरकार होती तो 6 साल का काम 26 में पूरा होता

लेह: पीएम मोदी ने आज लेह और मनाली को जोड़ने वाली अटल टनल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। यह अटल जी का सपना ही नहीं, हिमाचल और देश के लोगों का दशकों की प्रतीक्षा भी थी। इसका लोकार्पण मेरे लिए सौभाग्य  है। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं संगठन का काम देखता था तो अटल जी यहां आया करते थे। एक दिन मैं और धूमल जी इस बात को लेकर अटल जी के पास गए। हमारा सुझाव अटल जी का सपना बन गया और आज हम इसे समृद्धि के रूप में देख रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोकार्पण की चकाचौंध में वह लोग पीछे रह जाते हैं जिन्होंने सचमुच योगदान दिया है। अभेद्य पीर पंजाल को भेदकर यह संकल्प पूरा किया है। इसके लिए मैं उन तमाम इंजीनियर, मजदूरों को धन्यवाद् देता हूँ, जिनकी वजह से ये संभव हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि यह सुरंग नए केंद्र शासित प्रदेश लेह लद्दाख की भी लाइफ लाइन बनने जा रही है। इससे मनाली और केलांग के मध्य की तीन चार घंटे की दूरी कम हो जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि यह टनल देवधरा की उस बुद्ध परंपरा को समृद्ध करेगी जो विश्व को रोशनी दिखाएगी। हिमालय का यह हिस्सा हो,  रेगिस्तान का विस्तार हो या तटीय इलाके हों, ये सब राष्ट्र की सुरक्षा करते हैं। यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अटल की सरकार जाने के बाद इस कार्य को भुला दिया गया था। जिस रफ्तार से उस वक़्त सुरंग का काम चल रहा था, यह 2040 में पूरी होती।  पीएम मोदी ने कहा कि यदि UPA सरकार होती तो छह साल का काम 26 साल में पूरा होता। 

अमेरिकी राष्ट्रपति वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में हुए भर्ती

हाथरस मामले पर राहुल का ट्वीट, कहा- दुनिया की कोई ताकत मुझे पीड़ितों से मिलने से नहीं रोक सकती

मध्यप्रदेश में नहीं होगा IIFA अवार्ड, शिवराज बोले- मुझे 'तमाशा' पसंद नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -