वित्त मंत्री की घोषणाओं पर बोले पीएम मोदी, कहा- कृषि में सुधार से बढ़ेगी किसानों की आमदनी
वित्त मंत्री की घोषणाओं पर बोले पीएम मोदी, कहा- कृषि में सुधार से बढ़ेगी किसानों की आमदनी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की तीसरी किस्त का ब्यौरा जनता के सामने रखा. उन्‍होंने सरकार द्वारा आर्थिक पैकेज में किसानों और ग्रामीणों के लिए दी गई राहतों के बारे में जानकारी दी. वित्त मंत्री की घोषणाओं के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कृषि में सुधार की पहल से किसानों की आय बढ़ेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं की मैं तारीफ करता हूं. ये ऐलान ग्रामीण अर्थव्यवस्था, हमारे मेहनती किसानों, मछुआरों, पशुपालन और डेयरी क्षेत्रों में सहायता करेंगे. मैं कृषि में सुधार की पहल का विशेष रूप से स्वागत करता हूं, जिससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी. दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाएं अधिकतर कृषि पर ही केंद्रीत थी. 

वित्त मंत्री ने कहा कि किसानों की निश्चित आमदनी, जोखिम रहित खेती और गुणवत्ता के मानकीकरण के लिए एक कानून तैयार किया जाएगा. इस लाभ  ये होगा कि किसानों का उत्पीड़न रुकेगा और किसानों के जीवन में सुधार आएगा. उन्होंने कहा कि एक केंद्रीय कानून बनाया जाएगा, जिससे किसान अपने उत्पाद को आकर्षक मूल्य पर दूसरे प्रदेशों में भी बेच सकें. अभी वह सिर्फ लाइसेंसी को ही बेचा जा सकता है. यदि वह किसी को भी बेच सके तो उसे मनचाहा दाम मिलेगा. हम उसे ऐसी सुविधा देंगे.

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' कर चुके युवाओं को देंगे खास मौका

तमिलनाडु : गांव में भी शराब पीने के लिए बेताब दिखे लोग, उमड़ी भारी ​भीड़

रेल मंत्री पीयूष गोयल जमकर भड़के, इन्हें बताया मजदूरों की हालत का जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -