दादरीकांड, गुलाम अली पर बोले PM, इसमें केंद्र की क्या भूमिका
दादरीकांड, गुलाम अली पर बोले PM, इसमें केंद्र की क्या भूमिका
Share:

नई दिल्ली : दादरी हत्या कांड को लेकर पहली बार PM मोदी खुलकर बोले. उन्होने कहा कि मैं इस घटना का समर्थन नहीं करता, लेकिन विरोधियों के सामने सिर नीचा करूँ इसका भी कोई कारण नहीं है क्योंकि यह दायित्व उनके सरकार का नहीं है. एक इंटरव्यू में PM मोदी ने दादरी की घटना पर PM मोदी ने कहा कि दादरी की घटना या फिर गुलाम अली के विरोध की घटना दुखद है. परंतु इन घटनाओं में केंद्र सरकार की भूमिका कितनी है? दादरी हत्याकांड, एएम कलवर्गी की हत्या, पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का शो न होने देना, खुर्शीद कसूरी की किताब विमोचन का विरोध करते हुए सुधींद्र कुलकर्णी को स्याही लगाने की घटना पर मोदी चुप क्यों हैं? ये सवाल बार-बार उठते रहे हैं.

विरोधियों का कहना है, 'मोदी छोटी बड़ी हर घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं लेकिन इनका चुप रहना एक रणनीति है. भाजपा बिहार में सांप्रदातियक बंटवारा करना चाहती है.' PM मोदी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि भाजपा बिल्कुल भी ऐसी घटना का समर्थन नहीं करती है.

दादरी कांड पर उन्होने कहा है, 'दादरी की घटना या पाकिस्तानी गायक के विरोध की घटना दुखजनक है, मगर इन घटनाओं में केंद्र सरकार की क्या भूमिका है? पहले भी ये विवाद हुआ है. भाजपा ने हर समय़ धर्मनिरपेक्षता का विरोध किया है. इन घटनाओं से वो विवाद उठा रहे हैं. बातचीत से इसका समाधान संभव है.

PM मोदी ने कहा कि 'इन घटनाओ के जरिए विपक्ष भाजपा पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहा है मगर क्या विपक्ष खुद इनके लिए ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं कर रहा है?'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -