'लौट कर आना..', राज्यसभा से जा रहे 72 सांसदों को लेकर पीएम मोदी ने की यह कामना
'लौट कर आना..', राज्यसभा से जा रहे 72 सांसदों को लेकर पीएम मोदी ने की यह कामना
Share:

नई दिल्ली: संसद के उच्च सदन राज्यसभा से आज 72 सांसदों का कार्यकाल आज ख़त्म हो रहा है। इन नेताओं में कपिल सिब्बल, पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और एके एंटनी जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। इसके साथ ही भाजपा के नेता सुब्रमण्यन स्वामी भी रिटायर हो गए हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्च सदन में विदाई भाषण के दौरान कहा कि मेरी कामना है कि आप सभी लोग वापस लौट कर सदन में आएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, 'हमारे राज्यसभा सांसदों का लंबा अनुभव रहा है। कई बार अनुभव अकादमिक ज्ञान से भी अधिक महत्वपूर्ण होता है। मैं रिटायर हो रहे सदस्यों से कहूंगा कि लौट कर आना।' पीएम मोदी ने कहा कि हमने संसद में काफी समय साथ गुजारा है। इस सदन ने हमारी जिंदगी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जितना हमने उसके लिए किया है, उससे कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि इस सदन के सदस्य के रूप में सांसदों को देश की चारों दिशाओं का अनुभव प्राप्त होता है।

इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं और कांग्रेस पार्टी काफी कुछ खो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सदन में आनंद शर्मा से विदेश मामलों में मैंने हमेशा सीखा था। खड़गे ने कहा कि एके एंटनी अधिक बोलते नहीं थे, मगर उनकी सलाह हमेशा अहम रही है। उन्होंने कहा कि एके एंटनी ने काफी सारे काम किए, लेकिन कभी उन चीजों के लिए क्रेडिट नहीं लिया। 

अब नहीं पकड़ा जा सकता CM सोरेन को जान से मारने की धमकी देने वाला, ये है वजह

केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करने के मामले में 8 गिरफ्तार, आज पूरे यूपी में विरोध करेगी AAP

'मुख्यमंत्री' की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं नीतीश कुमार! खुद कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -