संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी का सन्देश, कहा- हमारे देश ने दुनिया को बुद्ध दिए, युद्ध नहीं..
संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी का सन्देश, कहा- हमारे देश ने दुनिया को बुद्ध दिए, युद्ध नहीं..
Share:

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ऐतिहासिक भाषण दिया. पीएम मोदी ने आतंकवाद के विरुद्ध पूरी दुनिया को ग्लोबल संदेश दिया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में पाकिस्तान का नाम तो नहीं लिया, किन्तु वैश्विक मंच से उसे सख्त संदेश दिया. पीएम मोदी ने पूरी दुनिया को आईना दिखाते हुए कहा कि पूरी दुनिया में फैल चुका आतंकवाद, किसी के हित में नहीं है. हमारी आवाज में आतंकवाद के खिलाफ गंभीरता भी है और आक्रोश भी. आतंकवाद मानवता के लिए चुनौती है. 

पीएम मोदी ने पूरे विश्व को मानवता का संदेश देते हुए कहा कि, "हम उस देश के वासी हैं जिसने विश्व को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं. शांति का संदेश दिया है. इसलिए हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सचेत करने की गंभीरता भी है, लेकिन साथ ही आक्रोश की भी है."  पीएम मोदी ने कहा कि, "आतंक के नाम पर बटी हुई दुनिया, उन सिद्धांतों को ठेस पहुंचाती है, जिनके आधार पर यूनाइटेड नेशंस का जन्म हुआ है. इसलिए इंसानियत की खातिर आतंक के खिलाफ पूरी दुनिया का एकमत होना, एकजुट होना मैं अनिवार्य समझता हूं," 

पीएम मोदी ने कहा कि, "भारत जिन विषयों को उठा रहा है, जिन नए अंतरराष्ट्रीय मंचों के निर्माण के लिए भारत आगे आया है, उसका आधार अंतरराष्ट्रीय चुनौतियां हैं, अंतरराष्ट्रीय विषय हैं और गंभीर समस्याओं के समाधान का सामूहिक प्रयास है."  पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "जब एक विकासशील देश, दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम सफलतापूर्वक संचालित करता है, 50 करोड़ लोगों को प्रति वर्ष  5 लाख रुपए तक के मुफ्त उपचार की सुविधा देता है, तो उसके साथ बनी संवेदनशील व्यवस्थाएं पूरी दुनिया को एक नया मार्ग दिखाती हैं."

वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे दीपक पुनिया, विनेश फोगाट ने भी लगाई बड़ी छलांग

40 फ़ीट की जूती और 24 फ़ीट की मूछें, ये है देश का सबसे बड़ा रावण

कंदील बलोच हत्याकांड: तीन साल बाद अदालत ने सुनाया फैसला, दोषियों को मिली ये कठोर सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -