'मन की बात' में पीएम मोदी ने किया चीन पर वार, इशारों-इशारों में कह डाली बड़ी बात
'मन की बात' में पीएम मोदी ने किया चीन पर वार, इशारों-इशारों में कह डाली बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम मोदी ने इशारे में कई मोर्चे पर चीन को करारा जवाब दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सैकड़ों आक्रांताओं ने देश पर आक्रमण किया, किन्तु भारत इससे भव्य होकर सामने आया है. वहीं, चीन का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की ओर आंख उठाकर देखने वालों को मुंहतोड़ जवाब मिला है. भारतीय बाजार में चीनी खिलौनों को लेकर भी पीएम मोदी ने अपनी बात रखी और इंडोर गेम्स पर बल दिया. पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी युवा पीढ़ी के लिए भी, हमारे स्टार्टअप्स के लिए भी, यहां एक नया और मजबूत मौका है. हम भारत के पारंपरिक इनडोर गेम्स को नए और आकर्षक रूप में पेश करें. उन्होंने कहा कि, मेरे बाल-सखा मित्रों, हर घर के बच्चों से, मेरे नन्हें साथियों से भी आज मैं एक विशेष अनुरोध करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि, जब थोड़ा वक़्त मिले तो माता-पिता से पूछकर मोबाइल उठाइए और अपने दादा-दादी, नाना-नानी या घर में जो भी बुजुर्ग हैं, उनका साक्षात्कार कीजिए, इंटरव्यू को मोबाइल में रिकॉर्ड कीजिए. आप उनसे जरूर पूछिए कि वो बचपन में उनका रहन-सहन कैसा था, वो कौन से खेल खेलते थे, कभी नाटक देखने जाते थे, कभी खेत-खलिहान में जाते थे, त्योहार कैसे मानते थे, काफी सारी बातें आप उनसे पूछ सकते हैं.

आपको बता दें, पीएम मोदी के आज के बयानों के बाद उन लोगों को कड़ा जवाब मिला है जो चीन के मामले में कई दिनों से पीएम मोदी से सवाल कर रहे थे. कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने चीन मसले पर पीएम से बयान देने की मांग की थी. मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन की बाद उठाकर इशारे में कई सवालों के जवाब दे दिए हैं.

आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?

यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -