चीन को पीएम मोदी का सख्त सन्देश, कहा- विस्तारवाद का युग ख़त्म, अब विकासवाद का समय
चीन को पीएम मोदी का सख्त सन्देश, कहा- विस्तारवाद का युग ख़त्म, अब विकासवाद का समय
Share:

लेह: चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे. पीएम मोदी का ये दौरा पहले से प्रस्तावित नहीं था, जिससे हर कोई चौंक गया. पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी उपस्थित रहे. यहां पीएम मोदी को थलसेना, वायुसेना के अधिकारियों ने हालात की जानकारी दी. मई महीने से ही चीन के साथ सीमा पर तनातनी की स्थिति बनी हुई है.

भारतीय सेना के जवानों की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि '14 कोर की जांबाजी के किस्से हर ओर है. दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है. आपकी बहादुरी की गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी. पीएम मोदी ने कहा कि 'वीरता ही शांति की पूर्व शर्त होती है, पूरे देश को अपने वीरों पर पूरा विश्वास है।' इंडियन आर्मी के सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है. अब विकासवाद का वक़्त आ गया है. तेजी से बदल रहे समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है. विकासवाद के लिए अवसर है और विकासवाद ही भविष्य का आधार है.

आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ CDS बिपिन रावत के अतिरिक्त सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में उपस्थित हैं. पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई स्तरों की चर्चा हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने का प्रयास किया गया है. हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस परिणाम नहीं आ पाया है.

टीम 11 की मीटिंग में बोले सीएम योगी- कोरोना नियंत्रित करने के लिए सतर्क और सावधान रहना जरुरी

वे टीवी सेलेब्स जिन्होंने इस वजह से बंद किया सोशल मीडिया अकाउंट

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -