अगस्ता को चुनावी मुद्दा बनाने के लिए PM को माफी मांगनी होगीः कांग्रेस
अगस्ता को चुनावी मुद्दा बनाने के लिए PM को माफी मांगनी होगीः कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के भूत ने एक बार फिर राज्यसभा में जमकर हंगामा मचाया। कांग्रेसी सांसद वेल में पहुंचकर हंगामा करते दिखे। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी इस मामले को चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी में है, इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को राज्यसभा में माफी मांगनी होगी और अपना बयान देना होगा।

बता दें कि तमिलनाडु में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने वीवीआईपी चॉपर डीलव के मुद्दे को उठाया था। सोमवार को सदन में बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जामाद रॉबर्ट वाड्रा के लैंड डील का मामला उठाया। इस मामले में उन्होंने लोकसभा में नोटिस भी दिया।

सोमवार को बीजेपी बीकानेर जमीन सौदे को लेकर भी कांग्रेस को घेरने की तैयारी में है। किरीट सोमैया ने प्रवर्तन निदेशालय को लिखे अपने पत्र में वाड्रा पर गैर पारदर्शी भूमि सौदे, बेनाम लेन देन, धनशोधन और किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि मैंने पूर्व में रॉबर्ट वाड्रा समूह के सौर परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न गैर पारदर्शी लेन देन का ब्योरा सौंपा था। मैं इन अपराधों के लिए कार्रवाई की मांग करता हूं। मुंबई उत्तर पूर्व के सांसद सोमैया संसद की उर्जा समिति के प्रमुख भी हैं।

बता दें कि किरीट के अनुसार, वाड्रा ने बीकानेर और जैसलमेर में किसानों से 10,000 बीघा जमीन सस्ते दामों में खरीद ली थी। इसके बाद केंद्र व राजस्थान की सरकारों ने इन जमीनों को सोलर पार्क जोन घोषित कर दिया था। सोमैया का कहना है कि अब वाड्रा इन जमीनों को कई गुणा अधिक मूल्य पर सोलर प्लांट लगाने वाली कंपनियों को बेच रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -