अजमेर शरीफ के लिए पीएम मोदी ने भेजी चादर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती को लेकर कही बड़ी बात
अजमेर शरीफ के लिए पीएम मोदी ने भेजी चादर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती को लेकर कही बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से आज अजमेर के ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स के अवसर पर चादर चढ़ाया गया. अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा है कि, "ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स के मौके पर दुनियाभर में उनके अनुयायिओं को बधाई एवं शुभकामनाएं. विश्व को मानवता का संदेश देने वाले महान सूफी संत के वार्षिक उर्स पर दरगाह अजमेर शरीफ पर चादर भेजते हुए मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूँ."

पीएम मोदी ने अपने सन्देश में कहा कि "भारत समृद्ध आध्यात्मिक परम्पराओं का देश है और हमारे राष्ट्र के सूफी-संतों ने अपने आदर्शों और विचारों के जरिए देश के सांस्कृतिक ताने-बाने को सदैव मजबूत करने की कोशिश की है. शांति और एकता का उनका पैगाम हमें जीवन में अनुशासित, शालीन और संयमित रहने की शिक्षा देता है."

पीएम मोदी ने अपने संदेश में यह भी कहा कि, "सद्भावना और सौहार्द के आदर्श प्रतीक के तौर पर ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह विश्वभर से विविध आस्थाओं और मान्यताओं के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. अनेकता में एकता हमारे देश की खूबसूरती है और वार्षिक उर्स इसी भावना को संजोने, सहेजने और महसूस करने का मौका है. ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स पर मैं दरगाह अजमेर शरीफ से देश की समृद्धि के लिए कामना करता हूँ."

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

गहलोत सरकार का दावा, 2024-25 तक विशाल सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करेगा राजस्थान

अब बेहद सस्ते में लीजिए हवाई सफर का आनंद, मात्र 957 रुपए में मिल रहा टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -