सऊदी ने बढ़ाया हमारा हज का कोटा, ये हमारी विदेश नीति का असर- पीएम मोदी

पटना: पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव के इतर देश में लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारियां शुरू हो चुकी है. पटना में विजय संकल्प रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने 2009 के बाद पहली बार बिहार के सीएम और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ राजनीतिक मंच साझा करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा, साथ ही कहा कि यह देश की बदलती विदेश नीति का ही प्रभाव है कि सऊदी अरब ने हमारे देश का हज का कोटा बढ़ाकर 2 लाख कर दिया है.

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, अयोध्या में लगेगी भगवान श्री राम की भव्य प्रतिमा

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार की विदेश नीति की प्रशंसा करते हुए कहा है कि सऊदी अरब ने भारत के हज के कोटे में वृद्धि कर दी है. अब इसे बढ़ाकर 2 लाख कर दिया गया है. वहीं सऊदी अरब की जेल में कैद 850 भारतियों को छोड़ने का भी निर्णय सऊदी ने लिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि पिछले दिनों सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस भारत आए थे, उनसे मुलाकात के दौरान मैंने उनसे हमारे देश का हज का कोटा बढ़ाने के लिए कहा था, जिसके बाद उन्होंने फौरन हज कोटा को बढ़ाकर 2 लाख कर दिया. पीएम मोदी ने दावा किया है कि इतने लोग किसी भी देश से हज के लिए सऊदी नहीं जाते. दुनिया के किसी अन्य देश के लिए इतनी मात्रा में कोटा नहीं बढ़ाया गया है.

भाजपा का मिशन पश्चिम बंगाल, शुरू किया एक ख़ास सर्वे

कांग्रेस सहित कई अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर शक कर रहे हैं. जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए थे, वैसे ही अब वे आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांग रहे हैं. उन्होंने कहा है कि आप बिलकुल आश्वस्त रहिए, आपका यह चौकीदार पूरी तरह से सतर्क है.

खबरें और भी:-

बिहार में विकास की रफ्तार को बनाएं रखने के लिए एनडीए सरकार ने निरंतर प्रयास किया : पीएम मोदी

पीएम मोदी की रैली पर लालू का तंज, कहा - 'हम पान खाने रुकते हैं तो इतनी भीड़ हो जाती है'

पीएम मोदी पर तेजस्वी का हमला, कहा किस मुँह से आ रहे हो बिहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -