संविधान के दायरे में निकालेंगे कश्मीर समस्या का स्थाई हल
संविधान के दायरे में निकालेंगे कश्मीर समस्या का स्थाई हल
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि कश्मीर के मौजूदा हालात से वे चिंतित है और उन्हें इस बात का भी गहरा दुःख है कि वहां के लोग परेशानी में है। मोदी का कहना है कि कश्मीर समस्या का हल संविधान के दायरे में निकाला जायेगा और इसके लिये केन्द्र सरकार प्रयास करने में जुटी हुई है, मोदी ने यह भी कहा है कि कश्मीर में शांति बहाल करने तथा वहां के विकास हेतु सरकार कटिबद्ध है। 

गौरतलब है कि कश्मीर की वर्तमान स्थिति को लेकर सोमवार को ही राज्य के विपक्षी दलों ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला के नेतृत्व में मोदी से मुलाकात की थी। विपक्षी दल के नेताओं ने मोदी से कहा है कि घाटी की समस्या का समाधान राजनीतिक ढंग से ही किया जा सकता है। 

इसके पूर्व विपक्षी दलों का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात कर चुका है। पीएम मोदी ने कहा कि वे कश्मीर की स्थिति को लेकर चिंतित है तथा जिन लोगों ने वहां अपने प्राण गंवाये है, वे हमारे ही अंग है। मोदी ने कश्मीर में होने वाली मौतों पर पीड़ा व्यक्त करते हुये कहा है कि वहां जल्द ही शांति स्थापित हो जायेगी। आपको बता दें कि कश्मीर में बीती 8 जुलाई को भारतीय सेना ने आतंकवादी बुरहान वानी को मौत के घाट उतार दिया गया था और इसके बाद से ही घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। 

स्थिति को काबू में करने के लिये सुरक्षा बल तैनात है तथा घाटी समेत अन्य कई क्षेत्रों में एक माह से अधिक समय से कफ्र्यू लगा हुआ है। सोमवार को विपक्षी दलों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुये मोदी ने स्थाई समाधान निकालने की बात कहते हुये सभी पक्षों से चर्चा करने पर जोर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -