Man Vs Wild: पीएम मोदी ने खोला सीक्रेट, बताया - बेयर ग्रिल्स कैसे समझ रहे थे उनकी हिंदी

Man Vs Wild: पीएम मोदी ने खोला सीक्रेट, बताया - बेयर ग्रिल्स कैसे समझ रहे थे उनकी हिंदी

नई दिल्‍ली : 12 अगस्‍त को डिस्‍कवरी चैनल पर प्रसारित किए गए Man Vs Wild के स्पेशल एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया को पर्यावरण बचाने संबंधी संदेश दिया था. किन्तु उस एपिसोड में एक ऐसी बात थी जो सभी के मन में सवाल बनकर सामने आई थी. प्रत्येक व्‍यक्ति यह जानना चाह रहा था कि आखिर इस कार्यक्रम के होस्‍ट बियर ग्रिल्‍स और पीएम मोदी के बीच हिंदी में संवाद किस तरह हो रहा था. 

दरअसल, ये सवाल इसलिए आ रहा था, क्योंकि बियर ग्रिल्‍स अंग्रेजी भाषी हैं. लेकिन पीएम मोदी ने आज यानि रविवार इस सीक्रेट से पर्दा उठा दिया. रविवार को पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के दौरान लोगों को बताया आखिर कैसे उनके और बियर ग्रिल्‍स के बीच हिंदी में बातचीत हो रही थी. उन्‍होंने कहा कि बड़ी तादाद में ऐसे लोग हैं जो यह जानना चाह रहे थे कि बियर ग्रिल्‍स मेरी हिंदी किस तरह समझ रहे थे. 

लोगों ने यह भी सवाल किया कि क्‍या इस एपिसोड को कई बार शूट और एडिट किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे और बियर ग्रिल्‍स के बीच टेक्नोलॉजी ने पुल जैसा काम किया. उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया कि बियर ग्रिल्‍स के कान में एक कॉर्डलेस डिवाइस लगी थी. यह डिवाइस मेरे द्वारा कही गई हिंदी को उन्‍हें इंग्लिश में ट्रांसलेट करके सुना रही थी और पूरे शो के दौरान हमने ऐसे ही बात की.

केरल सीएम को राहुल गाँधी ने लिखा पत्र, वायनाड के लोगों के लिए मांगी ये मदद

उत्तर प्रदेश: हमीरपुर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित, इस तारीख को होगा मतदान

पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने नम आँखों से दी मुखाग्नि