जी-20 सम्मेलन के बाद जापान से रवाना हुए पीएम मोदी, कल करेंगे 'मन की बात'
जी-20 सम्मेलन के बाद जापान से रवाना हुए पीएम मोदी, कल करेंगे 'मन की बात'
Share:

ओसाका: पीएम नरेंद्र मोदी जापान का अपना तीन दिवसीय दौरा समाप्त कर शनिवार को भारत के लिए निकल चुके हैं. यहां वह जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल हुए और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित दुनिया के अन्य नेताओं के साथ मुलाकात की. जी-20 शिखर सम्मेलन से लौटने के मात्र एक दिन बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में जनता को संबोधित करेंगे. 

ओसाका में अपने प्रवास के दौरान पीएम मोदी ने शिखर वार्ता के कई सत्रों, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों की श्रृंखला में भाग लिया. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी छठी बार जी-20 शिखर वार्ता में शरीक हुए जिसका आयोजन 28 और 29 जून को किया गया. वह गुरुवार को यहां पहुंचे और जापानी पीएम शिंजो आबे से मुलाकात की और वैश्विक अर्थव्यवस्था, भगोड़े आर्थिक अपराधियों एवं आपदा प्रबंधन जैसे कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया. उन्होंने ऐलान किया कि भारत के राष्ट्रपति अक्तूबर में सम्राट नारुहितो के शाही कार्यक्रम में शरीक होंगे. 

पीएम मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित कई विश्व नेताओं से द्विपक्षीय तथा बहुपक्षीय बैठकें कीं. पीएम मोदी शनिवार को इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपतियों से अलग-अलग मिले और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और व्यापार एवं निवेश में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा हुई. 

तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

श्री श्री रविशंकर को रूस की यूनिवर्सिटी ने दी ये उपाधि, जानिए क्या है वजह

सऊदी अरब ने बढ़ाया भारतीय यात्रियों का कोटा, अब प्रतिवर्ष इतने लोग कर सकेंगे हज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -