मोदी पहुंचे वाॅशिंगटन, परमाणु सुरक्षा पर होगी चर्चा
मोदी पहुंचे वाॅशिंगटन, परमाणु सुरक्षा पर होगी चर्चा
Share:

वाॅशिंगटन : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में आयोजित होने वाले परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में भागीदारी करने के लिए वाॅशिंगटन पहुंच गए हैं। वाॅशिंगटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रसेल्स से अपनी यात्रा पूर्ण कर वाॅशिंगटन पहुंचे। यहां पर वे 4 थे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में भागीदारी करेंगे।

पीएम मोदी विमान से उतरे और दो कारों व अन्य वाहनों के काफिलों के साथ वे गंतव्य तक पहुंचे। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को 3 सत्रों में परमाणु सुरक्षा पर चर्चा होगी।

हालांकि यह भेंट औपचारिक होगी या फिर अनौपचारिक होगी यह अभी कहा नहीं जा सकता है। इस सम्मेलन में विश्व में परमाणु हथियारों की बढ़ती होड़ और परमाणु शक्ति के असैन्य प्रयोग पर भी चर्चा हो सकती है। इस सम्मेलन के बाद पीएम मोदी सऊदी अरब के लिए रवाना हो जाऐंगे।

जहां वे शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद से भेंट करेंगे। परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रसेल्स पहुंचे। जहां उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

अपने उद्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि जब तक अमेरिका के 9 /11 के आतंकी हमले ने दुनिया को नहीं झकझोरा जब तक दुनिया आतंकवाद के असर को मानने को तैयार नहीं थी। उनका कहना था कि भारत आतंकवाद के कितने बड़े संकट को झेल रहा है यह सोचने की बात है। 

भारत आतंकवाद के सामने नहीं झुकेगा और न ही झुकने का कोई सवाल है। उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं आतंकवाद संपूर्ण मानवता को चुनौती दे रहा है। उन्होंने सभी से आतंकवाद से मिलकर लड़ने की अपील भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से विशेष और महत्वपूर्ण चर्चा होने की संभावना है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -