खासी आदिवासियों के बीच पहुंचे PM मोदी, उठाया लोकनृत्य का आनंद

May 28 2016 12:09 PM
खासी आदिवासियों के बीच पहुंचे PM मोदी, उठाया लोकनृत्य का आनंद

पूर्वी खासी​ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों नॉर्थ ईस्ट में यहां पर वे मेघालय पहुंचे। मेघालय में आज उनका दूसरा दिन रहा। जहां पर वे आदिवासियों के बीच पहुंचे। खासी आदिवासियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से उल्लास छा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासियों के नृत्य की सराहना की। दरअसल आदिवासियों ने लोकनृत्य कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ही शिलांग पहुंच गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेघालय के पूर्वी खासी जिले में स्थित खासी आदिवासियों क गांव मफलंग पहुंचे। यहां पर आदिवासी समुदाय के लोगों से उन्होंने भेंट की। आदिवासियों के साथ उन्होंने चाय की चुस्कियां लीं। आदिवासियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर बहुत उत्सुकता रही। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासियों द्वारा पारंपरिक वाद्य यंत्र बजाने पर उन्हें ध्यान से देखा इसके बाद उन्होंने स्वयं ही यह वाद्य यंत्र बजाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाद्य यंत्र बजाते हुए लोग उल्लासित हो उठे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में रेल संपर्क को सुधारने हेतु मणिपुर व मिजोरम हेतु यात्री ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाई। दरअसल इस ट्रेन के माध्यम से असम जम्मू - कश्मीर राज्य से जुड़ जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में पर्यटन बढ़ने की अपार संभावनाऐं हैं। यदि यहां पर एक बार पर्यटक आऐं तो फिर पर्यटकों की लाईन लग जाएगी।