कोरोना पर 100 करोड़ प्रहार..., रिकॉर्ड टीकाकरण पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी

नई दिल्ली: भारत ने कोरोना टीकाकरण के मामले में स्वर्णिम इतिहास रच दिया है. नए मील के पत्थर को पार करते हुए देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच चुका है. कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में भारत ने ये नया कीर्तिमान स्थापित किया है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं. आज 21 अक्टूबर 2021 को भारत ने 279 दिन में 100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार कर लिया. 

पीएम मोदी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल की विजिट के दौरान डॉक्टरों और फ्रंट लाइन वर्कर्स से मुलाकात कर उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी. उल्लेखनीय है कि 10 महीने पहले कोरोना योद्धाओं के समर्पण और सरकार की प्रतिबद्धता के बल पर 16 जनवरी 2021 को कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू हुई थी. भारत सरकार के बयान के अनुसार, अब तक राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों को 103.5 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी की जा चुकी हैं.

राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के पास 10.85 करोड़ से अधिक शेष और अप्रयुक्त वैक्सीन खुराक अभी भी मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है कि महामारी के इस दौर में जिस प्रकार से लोगों ने अनुशासन रखा, कोरोना के सारे दिशा-निर्देशों का पालन किया और अपनी इच्छाशक्ति, आत्मशक्ति और अपने भरोसे को बनाए रखा उसी का नतीजा है कि आज देश ने 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा पार किया है.

MP: प्रो कबड्डी का नेशनल प्लेयर निकला तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आज फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ इजाफा

इतने प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है निफ़्टी और सेंसेक्स का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -