'नरेंद्र का रिकॉर्ड तोड़ेंगे भूपेंद्र..', गुजरात चुनाव में सच हुई पीएम मोदी की भविष्यवाणी

अहमदाबाद: गुजरात में भाजपा ऐतिहासिक जीत की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है। मतगणना के रुझानों के अनुसार, भाजपा 182 में से 55 सीटें जीत चुकी है और 102 पर बढ़त में है। यदि यही रुझान परिणामों में तब्दील होते हैं, तो भाजपा 1985 में कांग्रेस की 149 सीटें जीतने का रिकॉर्ड तोड़ डालेगी। सूत्रों के अनुसार, भूपेंद्र पटेल 11 दिसंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस ने 1985 के चुनाव में माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में 149 सीटें जीती थीं। भाजपा 150 का आंकड़ा पार करने पर कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड तोड़ डालेगी। नरेंद्र मोदी के गुजरात का सीएम रहते भाजपा ने 2002 के चुनाव में 127 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। दिलचस्प बात यह है कि चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि, नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ेंगे। अब तक सामने आए रुझानों में पीएम मोदी की भविष्यवाणी सच साबित होती नज़र आ रही है। रुझानों में गुजरात की कुल विधानसभा 182 सीटों में से भाजपा ने 157 सीटों पर एकतरफा बढ़त ले रखी है। वहीं, कांग्रेस 11 सीटों पर आगे चल रही है और 6 सीटें जीत चुकी है और अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) 3 सीटों पर आगे चल रही है और दो सीटें जीत चुकी है। जबकि, निर्दलीय और अन्य उम्मीदवारों के खाते में 3 सीटें जाती नज़र आ रही हैं।  । 

गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि AAP के तीनों बड़े नेता चुनाव हार गए हैं। इनमें AAP के सीएम उम्मीदवार ईशुदान गढ़वी, पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और पाटीदार नेता अल्पेश कथीरिया तीनों अपनी-अपनी सीटों से चुनाव हार चुके हैं। हालांकि, गुजरात में सरकार बनाने का दावा करने वाले केजरीवाल की पार्टी दो सीटें जीत चुकी है और 3 पर उसे बढ़त है।

अपने ही घर में नहीं जा पाई वृद्ध महिला, क्योंकि अंदर नाश्ता कर रहे थे 'राहुल गांधी' और कांग्रेसी

काउंटिंग सेंटर पर कांग्रेस उम्मीदवार ने की आत्महत्या की कोशिश, सामने आई ये वजह

'राहुल के लिए 24 घंटे बिजली, आम जनता के लिए अन्धकार..', कांग्रेस सरकार पर वसुंधरा राजे का हमला

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -