आज यूपी दौरे पर पीएम मोदी, प्रयागराज कुंभ में होंगे शामिल

गोरखपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर और प्रयागराज के दौरे पर रहेंगे। गोरखपुर से मोदी किसान सम्मान निधि की शुरुआत करेंगे। साथ ही यहां चल रहे राष्ट्रीय किसान अधिवेशन का समापन करेंगे। वहीं, प्रयागराज में कुंभ में डुबकी लगाएंगे। यहां त्रिवेणी पूजन के साथ ही प्रधानमंत्री का अक्षयवट और सरस्वती कूप के दर्शन करने का भी कार्यक्रम है। 

1 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे केजरीवाल, ये है इसकी वजह

कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत 

जानकारी के लिए बता दें पिछले 13 दिनों में मोदी का यह चौथा उत्तरप्रदेश दौरा है। गोरखपुर में मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे। साथ ही, अस्पताल में आयुष विंग और चीनी मिल का भी लोकार्पण करेंगे। मोदी करीब दो घंटे गोरखपुर में रहेंगे। इस दौरान वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे। यहां से वह प्रयागराज जाएंगे। मोदी गोरखपुर में ही देश की सबसे लंबी एलपीजी पाइपलाइन परियोजना की नींव रखेंगे। इसकी लंबाई 1987 किलोमीटर होगी। यह पाइपलाइन गोरखपुर से अहमदाबाद, उज्जैन, भोपाल, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और लखनऊ होते हुए गोरखपुर तक पहुंचेगी। 

शिवसेना का दावा, आरएसएस का प्राथमिकता अब राम मंदिर नहीं बल्कि कश्मीर

ऐसी है नई परियोंजना 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परियोजना पर 9000 करोड़ रुपए खर्च होंगे। हालांकि, अभी यह नहीं बताया गया है कि यह योजना कब तक पूरी होगी। फिलहाल सबसे लंबी गैस पाइपलाइन गेल संचालित करता है। इसकी लंबाई 1415 किलोमीटर है। यह गुजरात के जामनगर से लोनी तक जाती है। कुंभ शुरू होने से पहले दिसंबर में मोदी प्रयागराज पहुंचे थे। उन्होंने यहां पर गंगा पूजन के साथ ही अक्षयवट के भी दर्शन किए थे। इस तरह से मोदी दूसरी बार कुंभ आ रहे हैं। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कुंभ मेले में प्रधानमंत्री स्वच्छता को लेकर चलाए गए कार्यक्रमों को भी देखेंगे।

लोकसभा चुनाव : लालू के जेल में होने पर कांग्रेस को है अफ़सोस, तारीफ में गढ़े कसीदे

पीएम मोदी की देशवासियों से अपील, न दें टुकड़े टुकड़े गैंग का साथ

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -