देश भर में खुले एक लाख एकल विद्यालय, पीएम मोदी ने पत्र लिखकर की संस्थान की तारीफ
देश भर में खुले एक लाख एकल विद्यालय, पीएम मोदी ने पत्र लिखकर की संस्थान की तारीफ
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी ने वन बंधु परिषद के एकल अभियान की प्रशंसा की है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देश के सभी आदिवासी क्षेत्रों में एक लाख एकल विद्यालय खोलने का टारगेट दिया था और आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करने के लिए इस ट्रस्ट का गठन किया था. संस्थान ने केवल दो वर्ष पूर्व पीएम मोदी द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूरा कर लिया है. जिसके बाद अब पीएम मोदी ने पत्र लिखकर संस्थान की प्रशंसा की है. 

संस्थान आदिवासी क्षेत्रों में एकल विद्यालय के विकास और शिक्षा के लिए कार्य करता है, जिसके कारण उन्होंने ये विद्यालय बनाए है. गुजरात की बात करे तो गुजरात में अब तक 2790 एकल विद्यालय बनाए जा चुके है और पूरी तरह कार्यरत है. एकल ट्रस्ट द्वारा आदिवासी क्षेत्र में एक लाख से ज्यादा एकल विद्यालय खोले जा चुके है. उनकी इस उपलब्धि के लिए पीएम मोदी ने उन्हें पत्र भेजकर उनकी तारीफ की है. सोनगढ़ में सीएम विजय रुपाणी ने एक लाखवें एकल विद्यालय का उद्घाटन किया. 

कार्यक्रम को पीएम मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया . इस संस्था ने सरकारी लाभ लिए बिना सभी विद्यालयों को चला रहे है, जिसका अनुमानित खर्च 220 करोड़ रूपये है. आपको बता दें कि गुजरात सहित अन्य राज्य में भी बड़ी तादाद में एकल विद्यालय खोले गए है. वही जम्मू कश्मीर की बात करे तो गुजरात से भी ज्यादा एकल विद्यालय स्थापित किए गए है, जिसकी संख्या 6029 है.

सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

अमेजन ने वीडियो गेम की जगह डिलीवर किया कंडोम, मांगनी पड़ी माफ़ी

E-commerce कंपनियां अब सालाना fdi कंप्लायंस रिपोर्ट करेंगी दाखिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -