पीएम मोदी ने की NCP की तारीफ, क्या बदल जाएगा महाराष्ट्र का सियासी समीकरण ?
पीएम मोदी ने की NCP की तारीफ, क्या बदल जाएगा महाराष्ट्र का सियासी समीकरण ?
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्च सदन के 250वें सत्र के अपने संबोधन में सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की तारीफ की, जिससे प्रदेश में राजनीतिक गतिरोध के बीच अटकलों को नई हवा मिल गई है। पीएम मोदी ने राकांपा और बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्यों के सदन के बीच में न जाने को लेकर तारीफ की। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राकांपा किंगमेकर बनकर सामने आई है।

पीएम मोदी ने राज्यसभा की प्रशंसा करते हुए सदन की महत्ता पर जोर दिया। धारा 370 को हटाने से लेकर तीन तलाक विधेयक के बारे में बात करते हुए मोदी ने रेखांकित किया कि यह सदन किस तरह 'ऐतिहासिक' है। राज्यसभा की तारीफ करते हुए, उन्होंने कहा कि सदन की परिपक्वता ने यह सुनिश्चित किया है कि विरोध के बाद भी तीन तलाक और जीएसटी पर विधेयक पारित हुए। धारा 370 को हटाए जाने की चर्चा करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि, "जब भी देश की बात आती है, राज्यसभा इस मौके पर उठ खड़ा होता है और मजबूत योगदान दर्ज कराता है।"

उन्होंने कहा कि, "जब धारा 370 और 35(ए) से संबंधित विधेयक को पारित करवाने की बात आई थी, तो हम राज्यसभा की भूमिका को कभी नहीं भूल सकते हैं।" विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "ऐसा माना जा रहा था कि तीन तलाक पर विधेयक यहां पास नहीं हो सकेगा, किन्तु यह पारित हो गया। भाजपा-नीत राजग के पास राज्यसभा में संख्याबल का अभाव था, फिर भी सदन इसे पारित करवाने में सफल रहा।"

महंत नरेंद्र गिरी का बड़ा बयान,कहा- अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाले लोग 'देशद्रोही'

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, इस दिग्गज नेता ने अपनाए बागी तेवर

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर फिर बढ़ा सस्पेंस, शरद पवार ने शिवसेना को लेकर दिया ऐसा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -