प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अनंतपुरा महिला किसान की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अनंतपुरा महिला किसान की तारीफ
Share:

अनंतपुरा की महिला किसानों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तारीफ की जा रही है. बता दें कि पीएम ने प्रकृति और जैविक महिला खेती के लिए उनकी प्रशंसा की, उनका नाम कल्याणदुर्गम मंडल के दुरादकुंटा गांव की वन्नुरम्मा है। पीएम ने कहा कि यह देश में किसानों के लिए रोल मॉडल है। शुक्रवार को दिल्ली से पीएम किसान फंड जारी करने के संबंध में महिला किसान वन्नूरम्मा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत करते हुए, प्रधान मंत्री ने उनसे रसायनों और कीटनाशकों आदि के उपयोग के बिना प्राकृतिक खेती के तरीकों को अपनाने में उनकी सफलता की कहानी के बारे में पूछताछ की, वन्नूरम्मा , एक दलित, उन छह विशेषाधिकार प्राप्त किसानों में से एक था जिनके साथ प्रधानमंत्री ने देश में बातचीत की। 

महिला किसान ने प्रधानमंत्री से भी बातचीत करती हैं और कहती हैं कि जब से उन्होंने प्राकृतिक खेती को अपनाया और रासायनिक उर्वरकों का इस्तेमाल बंद किया, तब से वह पहले की तुलना में चार गुना अधिक लाभ कमा रही थीं। प्रधान मंत्री को अपना परिचय देते हुए, उन्होंने कहा कि सरकार ने चार एकड़ जमीन दी थी और उन्होंने सिर्फ दो एकड़ को प्राकृतिक और जैविक खेत में सब्जियां, मूंगफली और बाजरा उगाने और साल में तीन फसलें उगाईं। उनके द्वारा सुनाई गई सफलता की कहानी के जवाब में प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से आदिवासी महिलाओं और सामान्य रूप से देश की सभी महिलाओं के लिए एक महान प्रेरणा के रूप में उनकी सराहना की।

 मोदी ने कहा कि वन्नूरम्मा और अनंतपुर जिले पूरे देश के लिए रोल मॉडल हैं। एक अलग बयान में, जिला कलेक्टर गंधम चंद्रुडु ने कहा कि एक अकेली दलित महिला ने सफलतापूर्वक प्राकृतिक खेती में कदम रखा और सभी के लिए एक आदर्श के रूप में खड़ी हुई। यदि हर किसान उनका अनुकरण करे तो जिला हरा-भरा स्वर्ग बन जाएगा। कलेक्टर ने उनके साथ संक्षेप में बातचीत की और उस स्पष्टता से प्रभावित हुए जिसके साथ उन्होंने उन्हें प्राकृतिक खेती की अवधारणा के बारे में बताया। कृषि संयुक्त निदेशक रमा कृष्ण और जिला परियोजना प्रबंधक नाइक भी उपस्थित थे।

दरिंदगी की हदें पार, बाप ही करता रहा मासूम बेटी का शिकार

टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष ने इस वजह से सीएम जगन से की इस्तीफे की मांग

दिल्ली में आज से शुरू हुआ 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर' बैंक, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -