एयर स्ट्राइक के बाद बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता, वहीं राहुल को लगा झटका

एयर स्ट्राइक के बाद बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता, वहीं राहुल को लगा झटका

नई दिल्ली: पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी अड्डों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ गई है। पीएम मोदी और उनकी सरकार के साथ जनता की संतुष्टि के स्तर में जबदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मामले में नुकसान झेलना पड़ा है और उनकी रेटिंग चार्ट में गिरावट दर्ज हुई है।

महासचिव बनने के बाद पहली बार बोली प्रियंका, कहा - हर जगह फैलाई जा रही नफरत

सीवोटर-आईएएनएस स्टेट ऑफ द नेशन ऑपिनियन पोल के मुताबिक, 7 मार्च को सर्वे में शामिल होने वाले 51 फीसद लोगों ने कहा है कि वे केंद्र सरकार के काम से काफी संतुष्ट हैं। जबकि एक जनवरी को यही आंकड़ा 36 फीसद थी। वहीं 7 मार्च को नेट अप्रूवल रेटिंग में भी जबरदस्त उछाल देखा गया है और यह वर्ष की शुरुआत के 32 प्रतिशत के अनुपात में लगभग दोगुना होकर 62 प्रतिशत तक पहुंच गया है।  यही नहीं यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

लोकसभा चुनाव 2019 : टीएमसी ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान, इन्हे मिला मौका

सीवोटर के चुनाव विश्लेषक यशवंत देशमुख ने ट्रेंड के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि एक जनवरी और सात मार्च के बीच देश में दो अहम् घटनाएं हुईं है। पहला केंद्रीय बजट और दूसरा पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक। उन्होंने कहा है कि बजट का ऐलान होने के बाद हमने देखा कि नेट अप्रूवल रेटिंग में थोड़ा इजाफा हुआ है। इसलिए इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि बजट से एनडीए सरकार के लिए उतना समर्थन नहीं मिला है, किन्तु लोकसभा चुनाव से पहले की गई एयर स्ट्राइक ने पीएम मोदी को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया है।

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: बिहार महगठबन्धन पर भी मंडराया खतरा, राजद ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

हाईटेक नहीं बल्कि परंपरागत तरीके से ही चुनाव प्रचार करेगी बसपा

लोकसभा चुनाव: प्रकाश आम्बेडकर ने किया बड़ा ऐलान, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबन्धन