सुषमा स्वराज के भाषण की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ
सुषमा स्वराज के भाषण की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ
Share:

नई दिल्ली: भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सयुंक्त राष्ट्र सभा के सेशन में संबोधित करते हुए करते हुए पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोला. जिसमे सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था, किन्तु पाकिस्तान को दोस्ती रास नहीं आयी. हम गरीबी से लड़ रहे है और पाकिस्तान हमसे. पाकिस्तान की पहचान आतंकवादी देश के रूप में है. दुनिया पाकिस्तान को आतंकवादी देश के तौर पर जानती है. इंसानियत का खून बहाने वाले हमे इंसानियत पर सिख देते है. उनके इस भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए उनके भाषण को अतुलनीय बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सुषमा स्वराज ने विश्व में भारत का नाम ऊंचा किया है. उन्होंने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है. उन्होंने आतंकवाद पर कड़ा सन्देश दिया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने संबोधन में कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देश एक साथ आज़ाद हुए थे, किन्तु पाकिस्तान ने अपनी छवि आतंकवादी देश के रूप में बनायीं है. हमने आईआईएम बनाये पाकिस्तान ने आतंकवादियों के कैंप. भारत ने वैज्ञानिक, इंजीनियर, डॉक्टर पैदा किये किन्तु पाकिस्तान ने आतंकवादी, जिहादी और लश्कर ए तैयबा पैदा किया. सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान पैसा आतंकवादियों पर खर्च करने के बजाय अपने देश की प्रगति पर करे. पाकिस्तान शिमला लाहौर समझौता भूल गया है. हम जिंदगी बचाते है, पाकिस्तान मौत बांटता है.

स्वराज ने कहा कि आतंकवाद मेरा या तेरा नहीं है. यह सबके लिए एक बड़ी समस्या है और आतंकवाद से एकजुटता से लड़ना होगा. सुषमा स्वराज ने विश्व शांति और वसुधैव कुटुम्बकम की भावना का सन्देश देते हुए पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन पर चिंता जताते हुए विश्व शांति की कामना की. सुषमा ने कहा कि हम पुरे विश्व में प्रकृति की शांति की कामना करते है. इसके साथ ही सुषमा स्वराज ने अपने भाषण की समाप्ति पर सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामयाः सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःख भाग्भवेत् मंत्र का उच्चारण करते हुए इसका अर्थ भी बताया और विश्व शांति की कामना की.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

वाराणसी: मंदिर में मोदी-योगी

जिसका शिलान्यास करते है उसका उद्घाटन भी हम ही करते है - PM मोदी

मोदी आज होंगे काशी विश्वनाथ की शरण में

मोदी के संघर्ष की कहानी है 'हूँ नरेंद्र मोदी बनवा मांग छू'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -