पीएम मोदी की अगुवाई में हुई एक देश-एक चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक, उठी कई मांगे

Jun 20 2019 10:21 AM
पीएम मोदी की अगुवाई में हुई एक देश-एक चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक, उठी कई मांगे

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को हुई पार्टी प्रमुखों की बैठक में भले ही एक देश, एक चुनाव का मुद्दा दब गया हो, लेकिन संसद और सांसदों की गरिमा बढ़ाने, नए संसद भवन पर विचार करने, स्वच्छता-योग अभियान की तर्ज पर जल संरक्षण अभियान चलाने पर सहमति बनी। 

शिवसेना का 53वां स्थापना दिवस, महाराष्ट के अगले सीएम को लेकर सियासत तेज

नया संसद भवन बनाने की मांग  

जानकारी के मुताबिक बैठक में सदन में नेताओं ने हंगामे के दौरान सीधा प्रसारण बंद करने, वेतन-भत्ते में कटौती और दलबदल कानून पर 90 दिनों में फैसला देना बाध्यकारी बनाने पर गंभीर मंथन हुआ। इनमें से कई मुद्दों पर पीएम ने सहमति भी दी। एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने नया संसद भवन बनाने और सांसदों के लिए संसद भवन में कमरा उपलब्ध कराने के साथ कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोत्तरी की मांग की। 

कांग्रेस से गठबंधन पर भावुक हुए कुमारस्वामी, कहा- 'हर रोज दर्द से गुजर रहा हूं'

जल संरक्षण अभियान चलाने की भी सलाह

इसी के साथ ओवैसी ने कहा कि वर्तमान संसद भवन में सांसदों को बैठने के लिए जगह नहीं है। जरूरी हो तो सरकार राष्ट्रपति भवन की जमीन हासिल कर नया संसद भवन बनाए। इस पर पीएम ने सहमति जताई और विचार करने का आश्वासन दिया। अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने स्वच्छता और योग अभियान की तर्ज पर जल संरक्षण अभियान चलाने की सलाह दी। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर स्वराज को गांव तक पहुंचाने पर जोर दिया।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर महबूबा मुफ्ती ने की राज्य के हालातों पर चर्चा

पीएम मोदी ने बुलाई 'एक देश एक चुनाव' को लेकर सर्वदलीय बैठक कई पार्टी के नेता नदारद

लोकसभा में मंत्री ने दिया ऐसा भाषण, मोदी-राहुल-सोनिया ने खूब लगाए ठहाके