बिम्स्टेक शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Aug 30 2018 09:51 AM
बिम्स्टेक शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली :  बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक को-ऑपरेशन' (बिम्सटेक) की बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल रवाना हो चुके हैं. यहाँ पर प्रधानमंत्री करीब सुबह करीब साढ़े आठ बजे काठमांडू पहुंच चुके है. मोदी की यह यात्रा पड़ोसी देशों को अधिक प्राथमिकता देने और  दक्षिण पूर्व एशिया के अपने पड़ोसियों से अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए है.

मायावती का पीएम पर आरोप, कहा केरल के साथ सौतेला बर्ताव कर रही है सरकार

पीएम मोदी ने इस बैठक में जाने से पहले अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि शिखर बैठक के दौरान वे ‘‘बंगाल की खाड़ी बहु क्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग पहल' (बिम्सटेक) देशों के नेताओं के साथ अपने क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करने और कारोबारी संबंधों को प्रगाढ़ बनाने और शांतिपूर्ण एवं समृद्ध बंगाल की खाड़ी क्षेत्र के निर्माण में सामूहिक प्रयासों को आगे चलाने के बारे में बात की जायेगी.

रेल मंत्री का ऐलान, जल्द मिलेगी यह बड़ी सुविधा

इसके आगे मोदी ने कहा  ‘‘इस शिखर सम्मेलन का विषय ‘‘शांतिपूर्ण, समृद्ध और सतत बंगाल की खाड़ी’’ है आगे पीएम ने कहा यह बैठक हम सभी की साझी आकांक्षाओं एवं चुनौतियों के संबंध में सामूहिक प्रतिक्रिया में बड़ा मददगार साबित होगा.’’ बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी बांग्लादेश, म्यामांर, श्रीलंका, भूटान और थाईलैंड के नेताओं से बातचीत करेंगे. 

खबरे और भी...

केरल बाढ़: विदेशी क़र्ज़ लेना चाहती है पिनरायी सरकार, केंद्र से की गुजारिश

भीमा कोरेगांव मामला : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जारी किया नोटिस

फायदेमंद फैसले थे नोटेबंदी और GST, बैंकों में वापस आया 99.3 फीसदी पैसा : RBI

?