विशाखापट्टनम हादसे पर पीएम मोदी की आपात बैठक जारी,  गृह मंत्री शाह भी मौजूद
विशाखापट्टनम हादसे पर पीएम मोदी की आपात बैठक जारी, गृह मंत्री शाह भी मौजूद
Share:

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया है. आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना में सात लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है, जबकि 800 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इस घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने NDMA की आपात बैठक बुलाई है. इस  बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित हैं. बैठक में बचाव कार्यों पर चर्चा चल रही है.

इससे पहले देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि 'विशाखापट्टनम के पास गैस रिसाव की खबर से दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.' वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ है.  मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, मैं सभी के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.'

नड्डा ने आगे कहा कि मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रशासन के साथ तालमेल बिठाते हुए हर संभव राहत प्रदान करने का आग्रह करता हूं. आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गाँधी ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पीड़ित लोगों की मदद करने की अपील की थी.

इस शहर में केमिकल गैस हुई लीक, 5 लोगों ने गवाई जान

कोरोना संक्रमण के बीच भारत की यात्रा करने के लिए जारी हुई एडवाइजरी

इस देश से आज भारत पहुंचने वाले है भारतीय नागरिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -