पैसा लेकर भागने वाला एक, पैसा जमा करने वाले अनेक
पैसा लेकर भागने वाला एक, पैसा जमा करने वाले अनेक
Share:

ब्रसेल्स : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेल्जियम की अपनी यात्रा संपन्न करने के बाद वाशिंगटन के लिए रवाना हो गए हैं जहां वह परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की तीन देशों की यात्रा का यह दूसरा पड़ाव है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी बेल्जियम में ब्रसेल्स में भारतीयों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद तो मानवता को चुनौती दे रहा है।

भारत वर्षों से आतंकियों के निशाने पर है। मगर वह आतंकवाद के सामने कभी भी नहीं झुका है और न ही आतंकवाद को लेकर झुकने का कोई सवाल उठता है। इस दौरान उन्होंने भारत के हालातों पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 5 हजार भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में बैंकों का धन जमा किए बिना भाग जाने वाला केवल एक है लेकिन भारत के गरीबों ने अपनी अमीरी दिखाते हुए बैंकों में पैसा जमा करवाया है। उनका कहना था कि वे और उनकी सरकार इसलिए निशाने पर है क्योंकि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जब भी कुछ करेंगे उससे विपक्षियों का नुकसान होगा तो वे मोदी का विरोध करेंगे। यदि उनके खिलाफ आवाज आए तो समझ लेना मोदी ने चाबी टाईट कर दी है। पीएम मोदी ने गैस सब्सिडी को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने जानकारी दी कि सरकार के प्रयासों से सब्सिडी की राशि सीधे बैंकों के खातों में जमा हो गई है। सरकार देश में विकास के कार्य कर रही है।

उन्होंने बेल्जियम में हुए धमाकों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी और हमलों को लेकर दुख जताया। पीएम मोदी का बेल्जियम पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ और उन्हें गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -