पीएम मोदी ने की सभी मंत्रालयों के शीर्ष सचिवों के साथ बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

Jun 11 2019 10:54 AM
पीएम मोदी ने की सभी मंत्रालयों के शीर्ष सचिवों के साथ बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

नई दिल्ली :  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले पांच साल की योजनाओं को लेकर सोमवार को सभी मंत्रालयों के शीर्ष सचिवों के साथ बैठक की। मोदी ने सभी से कहा कि जनता ने हमें बदलाव और विकास के लिए बहुमत दिया है। हमें लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने पर फोकस करना होगा। हर मंत्रालय के लिए पांच साल का प्लान तैयार होगा। 

भाजपा सांसद ने सिपाही को जड़ा थप्पड़, दर्ज हुआ मामला

जल्द तैयार होगा रोड मेप 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। मोदी ने कहा, ‘‘भारत का उद्देश्य पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य प्राप्त करना है, जिसके लिए एक रोडमैप तैयार करना होगा। जनता ने हमें दोबारा बहुमत दिया है, इसका पूरा श्रेय उन प्रशासनिक अधिकारियों को जाता है जिन्होंने ईमानदारी के साथ बीते पांच साल में सरकार के विभिन्न लक्ष्यों को पूरा किया है। इस बार केंद्र सरकार गरीबी उन्मूलन तथा पानी से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देगी।

हावड़ा में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पार्टी का दावा - जय श्री राम कहने पर मार डाला

कुछ ऐसा भी बोले पीएम मोदी 

इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘प्रत्येक मंत्रालय अपनी योजनाओं को लेकर महत्वपूर्ण फैसले ले और उन्हें 100 दिन के अंदर लागू भी करे। जनता की इतनी ज्यादा उम्मीदों को हमें चुनौती की तरह नहीं बल्कि मौके की तरह लेना चाहिए। भारतीय अर्थव्यवस्था में प्रत्येक विभाग केंद्र सरकार और हर एक जिला राज्य सरकार की तरह भूमिका निभाता है। मेक इन इंडिया के लिए सभी को मिलकर पूरी ईमानदारी के साथ काम करना होगा, तभी जनता में हमारे प्रति दोबारा विश्वास बन सकेगा।

किर्गिस्तान में पुतिन और जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी, इमरान से मुलाकात पर साफ़ इंकार

पुडुचेरी के पूर्व सीएम आर वी जानकीरमन का दुखद निधन, कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने गिरीश कर्नाड के निधन पर जताया शोक, किया ट्वीट