शीतकालीन सत्र से पहले 28 नवंबर को होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी हो सकते हैं शामिल

शीतकालीन सत्र से पहले 28 नवंबर को होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी हो सकते हैं शामिल
Share:

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले 28 नवंबर को सर्वदलीय बैठक हो सकती है. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि अगले सोमवार यानी 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र का आगाज़ होने वाला है. विगत डेढ़ वर्षों में हुए संसद सत्रों की तरह शीतकालीन सत्र भी कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा. पूरे सत्र के दौरान लगभग 20 बैठकें होंगी.

संसदीय मामलों पर मंत्रिमंडलीय समिति (CCPA) ने संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित करने की सिफारिश की थी. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले साल संसद का शीतकालीन सत्र नहीं हुआ था, साथ ही बजट सत्र और मॉनसून सत्र को भी छोटा कर दिया गया था. लोकसभा सचिवालय ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि, '17वीं लोकसभा का 7वां सत्र 29 नवंबर 2021 को आरंभ होगा. सरकारी कामकाज की अत्यावश्यकताओं के अधीन, सत्र के 23 दिसंबर, 2021 को समाप्त होने का अनुमान है. वहीं उच्च सदन ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया था.

संसद के दोनों सदनों- राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही साथ-साथ चलेगी और सांसदों को सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का पालन करना होगा. यह सत्र इसलिए भी बेहद अहम रखता है कि इसका आयोजन सियासी रूप से काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाले उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले हो रहा है. वहीं, विपक्ष इस शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, खाद्य तेल की कीमतों में इजाफा, कश्मीर में आम जनता पर आतंकवादियों के हमले, किसानों की जान लेने वाली लखीमपुर खीरी हिंसा जैसे मुद्दे उठा सकता है.

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, एक ही झटके में पेट्रोल-डीजल पर इतना घटा दिया VAT

गृह मंत्रालय के सामने TMC सांसदों का धरना, अमित शाह ने मुलाकात के लिए नहीं दिया समय

धार्मिक यात्रा के बहाने वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन, राजस्थान में बढ़ी भाजपा की टेंशन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -