क्या पूरी तरह लॉकडाउन हो जाएगा भारत ? रात 8 बजे ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी
क्या पूरी तरह लॉकडाउन हो जाएगा भारत ? रात 8 बजे ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप के चलते पीएम नरेंद्र मोदी 19 मार्च को रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं. इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी क्‍या खास घोषणा कर सकते हैं? क्‍या संदेश दे सकते हैं? दरअसल इस समय देश कोरोना के स्‍टेज-2 से गुजर रहा है. बता दें कि प्रथम चरण वो होता है जहां से वायरस का संक्रमण शुरू होता है. 

दूसरी स्‍टेज में वहां से संक्रमित शख्स अपने घर/देश में आता है. तीसरी स्‍टेज में स्‍थानीय स्‍तर पर एक से दूसरे में इसका प्रसार होता है और चौथी स्‍टेज में यह महामारी का रूप धारण कर लेता है. फिलहाल इटली और चीन जैसे मुल्‍क कोरोना की चौथी स्‍टेज में हैं. वहीं, भारत फिलहाल दूसरे स्‍टेज में है. इस लिहाज से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इसको स्‍टेज-3 में जाने से रोकने के लिए पीएम मोदी कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं. उस स्थिति में उत्‍तरी इटली, फ्रांस की तरह पूरी तरह से गतिविधियों को धीमा करते हुए सबको घरों में रहने की हिदायत दी जाए. दफ्तर के कामकाज को पूरी तरह से वर्क फ्रॉम होम में तब्‍दील कर दिया जाए.

इसके साथ ही पीएम मोदी तेजी से बदले ताजा घटनाक्रम और इससे निपटने के लिए सरकार की तरफ से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे सकते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. देश में अब तक कोविड-19 के 170 मामले सामने आ चुके हैं.

YES Bank पर लगी तमाम पाबंदियां हटी, पैसे निकालने की लिमिट भी ख़त्म

कोरोना के खौफ से 'डिजिटल पेमेंट' में आया उछाल, नोटों को छूने से डर रहे लोग

'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -